Sweet Couple | Love & Relationship | जानिए कैसे आपके साथी का प्यार हमेशा साथ निभाएगा

Sweet couple

ज़िंदगी की तमाम मुश्किलों के बीच प्यार ही है, जो हमें सम्भाले रखता है।

प्यार काँटों के बीच गुलाब की तरह है।

सच्चा प्यार ही तो है, जो हमें खुशी देता है। किसी ने क्या खूब कहा है कि प्यार ही सारे सवालों का जवाब है। और प्यार ही वो फूल है, जिसे उगाने की ख्वाहिश हम सब रखते हैं। हाँ, यही वजह है कि हम सब चाहते हैं कि हमारी ज़िदंगी में भरपूर प्यार बना रहे।

अग़र आप अकेले हैं, तो ज़रूर किसी ख़ास के इंतज़ार में होंगे। अग़र आप किसी के साथ हैं, तो आप चाहेंगे कि ये साथ यूँ ही बना रहे। अग़र आप शादीशुदा हैं, तो आप चाहेंगे कि आपकी शादी के बरसों बाद भी रोमांस यूँ ही बरकरार रहे।

लेकिन, सवाल ये है कि – ये सब होगा कैसे?

इन दिनों, जब हर कोई अपनी ज़िंदगी में हज़ारों चीजें एक साथ समेटने में जुटा है। जब हर किसी के माथे पर चिंता की लकीरें हैं, तब आप अपने रिश्ते को कितना सम्भाल पाएँगे? क्या इतना वक्त है आपके पास?

सोचिए, अग़र हम आपको अपने प्यार और रिश्ते को खूबसूरत बनाए रखने के लिए कुछ ख़ास टिप्स दें, तो आप क्या कहेंगे?

दोस्तों, ओम् ब्रह्म् सत्यम् चैनल में आपका स्वागत है।

 

दर्शकों, आज हम आपको कुछ ऐसे सुझाव देने जा रहे हैं, जो आपकी ज़िंदगी में लव डोज़ बढ़ा सकता है। ऐसे उपाय, जिन्हें आजमा कर आप का प्यार भी बचा रहेगा और रिश्ता भी। तो क्या आप जानना नहीं चाहेंगे, इन बेहद उपयोगी टिप्स के बारे में?

इस दिशा में वास्तु शास्त्र बहुत उपयोगी है। ऐसा इसलिए, कि वास्तु शास्त्र प्यार और रिश्ते को बनाए रखने के लिए कई प्रैक्टिकल टिप्स देता है, जिन्हें अपनाना आसान भी है और कारगर भी।

वास्तु शास्त्र एक पवित्र भारतीय पद्धति है। इस पद्धति में दिए गए सुझावों को अमल में लाया जाए, तो ज़िंदगी बहुत खूबसूरत हो सकती है। वास्तु के साथ ‘शास्त्र’ शब्द इस्तेमाल किया जाता है, जिसका अर्थ होता है विज्ञान। इसका अर्थ है कि वास्तु शास्त्र एक प्राचीन विज्ञान पद्धति है, जो निश्चित सिद्धान्तों और नियमों के अनुसार कार्य करती है।

वास्तु शास्त्र के नियमों के ज़रिए, ज़िंदगी में सुख, शांति और प्रेम हासिल किया जा सकता है। यदि कुछ नियमों का पालन किया जाए, या यूँ कहें कि कुछ बातों का ध्यान रख लिया जाए, तो प्यार से जुड़ी आपकी परेशानियाँ बहुत कम हो जाएंगी।

कई बार आप ने महसूस किया होगा कि आप और आपके पार्टनर के बीच फ़िज़ूल की बातों पर ही झगड़ा हो रहा है। लगातार बहस और लड़ाई बढ़ती जा रही है। हालांकि आप बहुत कोशिश कर रहे होंगे कि सब कुछ ठीक हो सके, लेकिन फिर भी बात नहीं बनती। कई बार आप समझ भी नहीं पाते कि आख़िर ऐसा हो क्यों हो रहा है? क्यूं आपके रिश्ते में बहुत नकारात्मकता आ रही है? कई बार आपको लगता है कि आपकी ज़िंदगी से रोमांस खत्म ही हो चुका है। आप बस कुछ जिम्मेदारियों या परिस्थितियों की वजह से साथ बने हुए हैं। रिश्ता है, लेकिन वैसा नहीं है जैसा होना चाहिए। ऐसा होने पर बहुत ही बुरा महसूस होता है और आप समझ भी नहीं पाते कि क्या किया जाए? आख़िर, प्यार कौन नहीं चाहता!!

इस सब को ध्यान में रखते हुए ही, ओम् ब्रहम् सत्यम् चैनल के इस वीडियो में हम हाज़िर हैं, ख़ास आपके लिए लाए वास्तु टिप्स के साथ।

सबसे पहले, इस बात का ख़ास ख़याल रखें कि घर में कूड़ा – कचरा इकट्ठा नहीं होने दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में गन्दगी होने से नकारात्मक ऊर्जाओं का प्रवेश हो जाता है, और इसके परिणाम कभी अच्छे नहीं होते।

इसलिए, घर को हमेशा साफ – सुथरा रखें। कचरा इकट्ठा बिल्कुल नहीं होने दें।

सर्वप्रथम यह देखें कि घर की उत्तर – पूर्व दिशा में तो कूड़ा – कचरा बिल्कुल भी नहीं हो। यदि घर के इस कोने में कचरा पड़ा है, तो यकीनन आपके रिश्ते में कुछ परेशानियां और मुश्किलें ज़रूर आ रही होंगी। यहाँ तक कि आपने यह भी महसूस किया होगा कि जो लोग आपकी ओर आकर्षित होते हैं, वे धीरे – धीरे आपसे दूर होते चले जाते हैं। इसलिए, बहुत ज़रूरी है कि घर का यह कोना तो हमेशा पूरी तरह साफ और सुन्दर बना रहे। ध्यान रखिए, कि इस दिशा से ही घर में पॉजिटिव वाइब्स आती हैं।

दूसरी ओर, दक्षिण – पूर्व दिशा में कचरा या गंदगी होने पर आपके रिश्ते से प्यार और पैशन कम होता चला जाता है। इससे आप के रिश्ते में प्यार नहीं पनप पाता। इस हिस्से को साफ रखिए, और देखिए कि कैसे चीजें बदलती हैं।

निश्चित रूप से यहाँ साफ – सफाई का बहुत महत्व है। इस बात को हमेशा ध्यान में रखें। काम नहीं वाली चीज़ों को बाहर फेंक दें और घर में अच्छी वाइब्रेशंस का स्वागत करें।

वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है कि घर में बैडरूम कैसा हो। इस सम्बन्ध में भी कुछ उपयोगी सुझाव दिये गये हैं। किसी भी दंपती के लिए, बैडरूम को प्रेम सम्बन्धों का केंद्र माना जाता है। इसलिए, आप कुछ बातों पर नज़र डालें और अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं –

बैडरूम घर की दक्षिण – पश्चिम दिशा में होना चाहिए।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि लाल रंग प्यार और रोमांस को ज़ाहिर करता है। अपने बैडरूम में हल्के गुलाबी से लेकर गहरे लाल रंग तक के अलग – अलग शेड्स का इस्तेमाल करें। लाल रंग आपके मूल चक्र के लिए अच्छा है, और मूल चक्र प्रेम और आतंरिकता से जुड़ा होता है।

लाल रंग के अलावा ऑरेंज, गुलाबी और बैंगनी रंगों का भी अच्छा असर पड़ता है। ऐसे खिले हुए रंगों का बैडरूम में इस्तेमाल करें। ये रंग माहौल को खुशनुमा बनाने का काम करते हैं। आप इन रंगों की चादर बिछाएं। साथ ही, ऐसे चमकदार रंगों की चीजें बैडरूम में सजा भी सकते हैं।

कहा जाता है कि सच्चा प्यार किसी कोहिनूर हीरे से भी ज्यादा कीमती होता है। इसलिए, किसी भी स्थिति में इसे जाने नहीं दें। इन टिप्स को आज़माएं और अपनी ज़िंदगी में प्यार बढ़ाएं।

हमें पूरी उम्मीद है कि यह वीडियो आपको बहुत पसंद आया होगा। हमें ज़रूर बताएं कि यह वीडियो आपको कैसा लगा?

आपकी ओर से मिली प्रशंसा ही हमारे लिए प्रेरणा है। जल्द ही हम आएँगे एक नए वीडियो और बहुत सारी नई जानकारियों के साथ।

Summary
Sweet Couple | Love & Relationship | जानिए कैसे आपके साथी का प्यार हमेशा साथ निभाएगा
Title
Sweet Couple | Love & Relationship | जानिए कैसे आपके साथी का प्यार हमेशा साथ निभाएगा
Description

The video is about love relationship guidance, how to improve your love relationships in life.