S नाम वाले व्यक्ति- जानिए अपने आप को | | Personality traits test theory S Name People

एक बार फिर हम हाज़िर हैं एक नए वीडियो के साथ, जहां हम हम बात करेंगे नाम की, नाम के पहले अक्षर की, और इससे होने वाले असर की।

दोस्तों, कौन है जो यह नहीं जानना चाहता कि उसके इर्द – गिर्द रहने वालों का स्वभाव कैसा है ? उसके जीवन में आने वाले दोस्तों और नजदीकी लोगों की आदतें कैसी हैं ?

कैसा हो, अगर आपको मालूम हो कि आप उनके नाम के पहले अक्षर के आधार पर भी उनके बारे में बहुत कुछ ऐसा जान सकते हैं, जो आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। आप महज़ उनके नाम का पहला अक्षर जान कर, उनकी शख्सियत को समझ सकेंगे। सोचिए, यह कितना उपयोगी और रोचक है।

तो आइए दोस्तों, आज हम आपको बताएंगे S अक्षर के बारे में। कैसे होते हैं वो लोग, जिनके नाम का पहला अक्षर होता है S । कैसा होता है उनका स्वभाव ? कितना मजबूत या कमज़ोर होता है उनका चरित्र ? क्या होती है उनकी खूबियाँ? और क्या होती हैं उनकी ख़ामियाँ ?

 

व्यक्तित्व

सबसे पहले यह जानना अहम् है कि अंक ज्योतिष के अनुसार S अक्षर को बहुत ही असरदार और मजबूत माना जाता है। अंकशास्त्रियों का मानना है कि S अक्षर 1 अंक के बराबर होता है, जो बहुत ही प्रभावशाली अंक होता है। ये लोग चीजों को बदल देने की ताकत रखते हैं।

माना जाता है कि S अक्षर से नाम वाले लोग दुनिया को हिला देने वाले लोग होते हैं। इनकी शख्सियत इतनी मजबूत होती है कि ये दूसरों को रास्ता दिखाने में भी माहिर होते हैं।

जिनका नाम S अक्षर से शुरू होता है, वो जिंदगी में नई चीजों की शुरूआत करने में यकीन करते हैं। ये इतने कुशल होते हैं कि चीजों को पूरा करके ही दम लेते हैं।

इनकी शख्सियत बहुत ही खूबसूरत होती है। ये आस – पास के लोगों को आसानी से अपनी ओर आकर्षित करने में माहिर होते हैं।

ये बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं। इनकी खासियत होती है – बड़े सपने संजोना और उन्हें पूरा करने के लिए जुट जाना।

S अक्षर से नाम वालों को खुद पर बहुत भरोसा होता है। अगर ये कुछ करने की ठान लें, तो इन्हें डिगाया नहीं जा सकता। ये बहुत हिम्मती होते हैं। छोटी – छोटी मुश्किलों से घबराते नहीं हैं, बल्कि उनका डटकर सामना करने में भरोसा करते हैं।

नए प्रोजेक्ट और नए आइडियाज पर काम करने में यकीन रखते हैं। घिसी – पिटी चीजों को दोहराना इन्हें पसंद नहीं होता। ये कभी भीड़ का हिस्सा बनना पसंद नहीं करते।

अमूमन देखा जाता है कि S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति की सोच बहुत ओरिजिनल होती है। ये दूसरों की नकल और देखादेखी करने की बजाय खुद अपना रास्ता चुनना पसंद करते हैं।

ये अपनी हार कभी स्वीकार नहीं करते। इनमें खुद को बेहतर और सही साबित करने की होड़ बनी रहती है।

 

व्यवहार

S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति रिश्ते बनाने में माहिर होते हैं। व्यापार और दफ्तर में ये लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं। इन्हें नए लोगों को जानना और उनसे दोस्ती करना बहुत रास आता है।

प्रोफेशनल और पर्सनल, दोनों ही जगहों पर इन्हें लोगों से रिश्ते निभाना बहुत अच्छा लगता है।

1 अंक से जुड़ा होने के कारण इनकी शख्सियत में एक किस्म की सकारात्मक या कहें, पॉजिटिव एनर्जी होती है। यह इनके व्यवहार में बखूबी सामने आती है। क्योंकि S अक्षर से नाम वाले पॉजिटिव होते हैं, इनके व्यवहार में हमेशा एक किस्म की गर्माहट महसूस होती है। ये नेचुरली ही दूसरों को अच्छा महसूस करा देते हैं।

इनके खुशमिजाज व्यवहार के चलते इनके दोस्तों की संख्या हमेशा ज्यादा ही होती है। ये कभी अकेले नहीं रहते।

S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति सच्चे होते हैं। दिल के साफ होते हैं।

ये बातों के बहुत धनी होते हैं, जिसके चलते लोग इनकी ओर सहज आकर्षित हो जाते हैं। ये हमेशा अपने दोस्तों में बहुत लोकप्रिय होते हैं। लोगों पर अपना प्रभाव छोड़ने में माहिर होते हैं।

इन्हें अपने निजी जीवन से जुड़ी बातें दूसरों से बांटना अच्छा नहीं लगता।

इनके बारे में एक खराब बात ये होती है कि ये दूसरों के बारे में बिना सोचे या परवाह किए, अपना काम करते जाते हैं।

 

करियर और कामयाबी

S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति बहुत मेहनती होते हैं।

बुद्दिमान होते हैं। बहुत सोच – विचार कर ही कोई काम करते हैं।

कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आगे बढ़ते जाते हैं।

जहाँ से भी नई जानकारी और ज्ञान मिले, ये उसे हासिल करने में यकीन करते हैं।

ये बखूबी जानते हैं कि किस व्यक्ति से कैसे काम निकलवाना है। यही वजह है कि ये करियर में कामयाब हो जाते हैं। हालांकि, कई बार ये अपने करियर को लेकर थोड़ा चिंतिंत रहते हैं।

 

वैवाहिक जीवन

जहां तक शादी या प्यार की बात है, S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति ज्यादातर अच्छे साथी साबित होते हैं। हालांकि ये चाहते हैं कि इनका पार्टनर हमेशा इनका साथ दे।

शादी के मामले में S अक्षर से नाम वाले लोग पूरी तरह से ईमानदार होते हैं। ये हमेशा अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार और सच्चा होने में भरोसा करते हैं।

कई बार ऐसा देखा जाता है कि S अक्षर से नाम वाले ज्यादा रोमेंटिक नहीं होते। इन्हें जुबानी प्यार की बजाय वो प्यार ज्यादा अच्छा लगता है, जो सामने वाले के एक्शंस से साबित हो। ये दिखावे वाले प्यार और साथ में यकीन नहीं करते।

अमूमन S अक्षर से नाम वाले व्यक्ति जन्मजात लीडर होते हैं। ये रिश्तों में भी लीड करते हैं, और अगर इन्हें साथ मिलता रहे, तो अच्छी तरह रिश्ता निभाते हैं। शादी में भी ये अपना वर्चस्व बनाए रखते हैं। ये अपने साथी से आशा करते हैं कि हमेशा इनकी बात मानी जाए।

प्यार के मामलों में ये जरा संकोची और शर्मीले होते हैं। बहुत सोचते हैं, लेकिन प्यार के लिए अपनी तरफ से पहल नहीं कर पाते। प्यार के मामले में गम्भीर होते हैं, और बहुत सोच – समझ कर ही प्यार और शादी का फैसला करते हैं।